पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हारी, फिर भी सरकार TMC की पूरे बहुमत से बनेगी 

West Bengal's Chief Minister loses, yet the government will be formed with full majority of TMC

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हारी, फिर भी सरकार TMC की पूरे बहुमत से बनेगी 
रिपोर्ट। ब्यूरो CTN भारत, भोपाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हारी, फिर भी सरकार TMC की पूरे बहुमत से बनेगी 

कोलकाता। लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में कुछ भी संभव है, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आखिरकार इस चुनाव की सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम से हार गई है।  पुराने सहयोगी और भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी  ने उन्हें 1953 वोटों से हरा दिया है।बता दे कि बंगाल की 294 सीटों में से 292 विधानसभा सीटों पर चुनाव परिणाम आज घोषित किये जा रहे हैं।

हैरानी की बात तो ये है कि थोड़ी देर पहले खबर आ रही थी कि ममता जीत रही है और तो और पार्टी के प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बधाइयाँ मिलना भी शुरू हो गई थी। यहां तक की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई दिग्गज नेताओ ने ममता बनर्जी को ट्वीट कर बधाई तक दे दी थी, लेकिन चुनाव आयोग के ऐलान के बाद टीएमसी में माहौल बदल गया है।

इधर, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) पश्चिम बंगाल में भारी जीत की तरफ बढ़ रही है रुझानों में पार्टी को पूर्ण बहुमत के आंकड़े 148 की तुलना में 209 सीटें मिलती दिखाई दे रहीं है वहीँ भाजपा 80 सीटों के आसपास सिमटती दिखाई दे रही है।

गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी ने जब ममता का साथ छोड़कर भाजपा ज्वाइन की थी और पार्टी ने उन्हें नंदीग्राम से प्रत्याशी बने था उसके बाद ममता बनर्जी  ने भी नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी।  चुनाव प्रचार के दौरान शुभेंदु अधिकारी ने 50 हजार वोटों से ज्यादा वोटों से जीतने का दावा किया था और कहा था कि यदि नहीं जीता तो राजनीति से सन्यास ले लूंगा