रक्षाबंधन से पहले शिवराज सरकार ने मजदूरों को दी बड़ी सौगात, 785 करोड़ भुगतान की राशि

Antes de Rakshabandhan, el gobierno de Shivraj dio un gran regalo a los trabajadores, se pagó una cantidad de 785 millones de rupias.

रक्षाबंधन से पहले शिवराज सरकार ने मजदूरों को दी बड़ी सौगात, 785 करोड़ भुगतान की राशि
रिपोर्ट। ब्यूरो CTN भारत, भोपाल

रक्षाबंधन से पहले शिवराज सरकार ने मजदूरों को दी बड़ी सौगात, 785 करोड़ भुगतान की राशि

भोपाल। मध्यप्रदेश (MP) में रक्षाबंधन (raksha bandhan) से पूर्व शिवराज सरकार ने मजदूरों को बड़ी राहत दी है। दरअसल मनरेगा (MNREGA) के मजदूरों को त्योहारी तोहफा दिया गया है। इस मामले में शिवराज सरकार ने 30 लाख से अधिक मजदूरों को 785 करोड़ रुपए का भुगतान उनके बैंक खाते में जारी किया है।

दरअसल महात्मा गांधी नरेगा के मजदूर उत्साह के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मना सकेंगे।राज्य शासन द्वारा लगभग 30 लाख से अधिक मनरेगा मजदूरों को 785 करोड़ रुपए का रुका हुआ भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में जारी किया गया है। यह राशि योजना अंतर्गत सृजित 4 करोड़ 6 लाख मानव दिवस के विरूद्ध जारी की गई है। भारत सरकार द्वारा राज्य को 785 करोड़ की राशि जारी की गई थी। आने वाले त्यौहार के मद्देनजर तत्काल उक्त राशि मजदूरों के बैंक खातों में सीधे अंतरित की गई है।

मजदूरों को जारी की गई इस राशि के सत्यापन के लिए जिलों को मजदूरों की बैंक पासबुक अद्यतन करने हेतु निर्देशित किया गया है। मजदूरों को लंबित भुगतान की राशि प्राप्त होने से मनरेगा के कार्यों में श्रमिकों की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां अधिकारी कर्मचारी अपने DA और DR की मांग को लेकर लगातार हड़ताल कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मजदूरों और किसानों के हित में शिवराज सरकार आए दिन बड़े फैसले ले रही है। किसानों के बाद शिवराज सरकार ने मनरेगा के मजदूरों के लिए राहत की घोषणा की है मनरेगा मजदूरों को 785 करोड़ रूपए का भुगतान उनके बैंक खाते में जारी किया गया है। जिससे अब मजदूरों को बड़ी राहत मिलेगी।