भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष द्वारा किसानों एवं कार्यकर्ताओं को मिला मार्गदर्शन

BJP Kisan Morcha National General Secretary and State President

भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष द्वारा किसानों एवं कार्यकर्ताओं को मिला मार्गदर्शन
रिपोर्ट। एडिटर, दीपक कोल्हे

भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष द्वारा किसानों एवं कार्यकर्ताओं को मिला मार्गदर्शन

छिंदवाड़ा।  भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल सुखदेवराव बोंडे एवं भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दर्शन सिंह का जिला भाजपा कार्यालय छिंदवाड़ा में आगमन पर आतिशबाजी कर फूलमालाओं से इनका जोरदार स्वागत हुआ । किसान मोर्चा जिला मीडिया प्रभारी विजय अग्रवाल ने उक्ताशय की जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम का प्रारंभ मंचस्थ अतिथियों द्वारा भारतमाता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । तत्पश्चात् प्रगतिषील किसान एवं भूतपूर्व सैनिकों का मुख्य अतिथियों द्वारा शॉल-श्रीफल एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मान किया गया ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों की आय को दोगुना करने और उन्हें उनकी उपज का लाभदायक मूल्य प्रदान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इसके लिए केंद्र सरकार लगातार कदम उठा रही है, जिनके परिणाम भी दिखाई देने लगे हैं। पिछले दिनों केंद्रीय कैबिनेट ने रबी सीजन 2022-23 के लिए फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में जो वृद्धि की है, उसके पीछे भी मोदी सरकार का उद्देश्य किसानों को फसलों का लाभदायक मूल्य दिलाना ही है। इसके साथ ही केंद्र सरकार का यह निर्णय उन लोगों को करारा जवाब है, जो सिर्फ अपनी राजनीति के लिए कृषि कानूनों के संबंध में भ्रम फैला रहे हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल बोंडे ने कही।

श्री बोंडे ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गेहूं के समर्थन मूल्य में 40 रुपये, जौ के समर्थन मूल्य में 35 रुपये, चने में 130 रुपये, मसूर और सरसों में 400 रुपये तथा कुसुम के फूल के समर्थन मूल्य में 114 रुपये प्रति क्विंटल की जो वृद्धि की थी, वह एक स्वागत योग्य कदम है। राष्ट्रीय महामंत्री ने इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर के प्रति आभार जताते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से किसानों को उनकी उपज का लागत की तुलना में अधिक लाभदायक मूल्य मिल सकेगा। श्री बोंडे ने कहा कि इस निर्णय से केंद्र सरकार ने यह बता दिया है कि वह हर कदम पर किसानों के साथ है और सरकार का यह निर्णय उन लोगों के लिए करारा जवाब है, जो जानबूझकर एमएसपी और कृषि कानूनों के संबंध में किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रबी की जिन फसलों के समर्थन मूल्य में वृद्धि की गई है, उनमें से अधिकांश का उत्पादन मध्यप्रदेश के किसान भी करते हैं और मोदी सरकार के इस निर्णय का लाभ उन्हें भी रबी सीजन में मिलेगा। श्री पुरूषोत्तम शर्मा ने देश और प्रदेश के किसानों को समर्थन मूल्य बढ़ने पर बधाई देते हुए उनसे आह्वान किया कि वे उन लोगों को बेनकाब करें, जो किसान हितैषी होने का ढोंग करके किसानों को भड़का रहे हैं, उनका नुकसान कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दर्शन चौधरी ने कहा कि प्रधनमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के प्रदेश सरकार किसान हितों के लिए भेटर कार्य कर रही है। छिंदवाड़ा को 40 साल से छलने वाले और किसानों का कर्जा माफ करने का आश्वासन देने वाले कमलनाथ जब सरकार में आये तो 15 महीनों में उन्होंने किसान हित के एक भी कार्य नहीं किये।कमलनाथ ने वादा किया था कि किसानों का 2 लाख का कर्जा माफ करेंगे लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफ नही किया बल्कि किसानों को जेल पहुंचाने की तैयारी कर ली। कमलनाथ ने भावांतर योजना बंद कर दी थी। इसके बाद जब प्रदेश भाजपा की सरकार आयी तो वापस किसानों के कल्याण के कार्य शुरू हुए।

किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री एवं जिलाध्यक्ष संजय सक्सेना ने भी किसान विरोधी कमलनाथ पर तीखे प्रहार किए। छिंदवाड़ा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री संजय पटेल ने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा किसान हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू, पूर्व मंत्री चौधरी चन्द्रभान सिंह, पंडित रमेश दुबे, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र परमार, संतोष जैन, पूर्व विधायक अजय चौरे एवं वरिष्ठ नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किसानों के हित में किए गए विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यो के बारे में विस्तृत जानकारी दी ।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा पुरूषोत्तम शर्मा, मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी विवेक अहिरवार, कृषि अनुसंधान एवं शोध प्रदेश प्रभारी प्रवीण गुगनानी, प्रदेष किसान मजदूर संघ अध्यक्ष नीतिराज पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू, पूर्व मंत्री चौधरी चन्द्रभान सिंह, पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे, अजय चौरे, भाजपा नेता नरेन्द्र परमार, रमेश पोफली, संतोष जैन, श्रीमती कांता सदारंग, टीकाराम चन्द्रवंशी, परमजीत सिंग विज, नरेन्द्र डबरे, संदीप रघुवंशी, चौधरी रामेसिंग, चित्रेश बारस्कर, प्रदीप चौधरी, लालचंद श्रीवास, डॉ. रमेश उसरेठे, मेरसिंह चौधरी, अलकेश साव, अंकुर शुक्ला, रोहित पोफली, ओम पटेल, संतकुमार यदुवंशी, दीपक कोल्हे, अजबसिंह वर्मा, लखन वर्मा, दिलीप चौहान, गजानन पवार, सिपतराम यदुवंशी, डॉ. विजेन्द्र सिंह, देवकरण सूर्यवंशी, मुकेश यादव, मनोज वसूले, महिलाल सूर्यवंशी, अश्विन यदुवंशी, प्रकाश उसरेठे, दीपक पटेल, देवीलाल चन्द्रवंशी, मोरेश्वर हिवसे, बबलू सूर्यवंशी, ओमकार सोलंकी, ऋषि सोनी, संतोष साहू सहित बड़ी संख्या में किसान भाई एवं कार्यकर्तागण उपस्थित थे ।