वैक्सीनेशन अभियान में मध्यप्रदेश ने हसिल किया नया कीर्तिमान, मुख़्यमंत्री ने दी बधाई

Madhya Pradesh achieved new record in vaccination campaign, Chief Minister congratulated

वैक्सीनेशन अभियान में मध्यप्रदेश ने हसिल किया नया कीर्तिमान, मुख़्यमंत्री ने दी बधाई
रिपोर्ट। एडिटर। दीपक कोल्हे

वैक्सीनेशन अभियान में मध्यप्रदेश ने हसिल किया नया कीर्तिमान, मुख़्यमंत्री ने दी बधाई

भोपाल।  मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन  में तेजी देखी जा रही है।इसके साथ ही MP ने देश में नया कीर्तिमान  हासिल किया है, मप्र ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया के पहले डोज में देश में प्रथम स्थान पर अपनी जगह पक्की कर चूका है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के मार्गदर्शन में प्रथम डोज़ का 88 प्रतिशत से अधिक नागरिकों का वैक्सीनेशन कर मध्यप्रदेश देश में प्रथम स्थान पर है।

मुख्यमंत्री सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोरोना के विरुद्ध देश प्रभावी लड़ाई लड़ रहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अब तक 90 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज़  देशवासियों को दी जा चुकी है। यह स्वस्थ भारत के निर्माण की ओर एक और मजबूत कदम है। सीएम शिवराज ने प्रदेश में प्रथम डोज वैक्सीन का 88 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति में योगदान देने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों, नागरिकों, समाज सेवी संस्थाओं एवं कोरोना वॉलेंटियर्स का आभार व्यक्त किया है।

एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि शुक्रवार को राज्य में कुल 1.35 लाख कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई। शुक्रवार को इन खुराकों के प्रशासित होने के साथ, राज्य में अब तक कुल 6.37 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। शुक्रवार को प्रदेश भर में टीकाकरण किया गया।

टीकाकरण अब सभी दिनों में किया जा रहा है और शुक्रवार को 4,000 से अधिक सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर किया गया। शुक्रवार को जिन जिलों में अधिकतम खुराक दी गई, उनमें सतना जिला शामिल है जहां 13,589 खुराक प्रशासित किए गए थे, यह रीवा जिला था जहां 12481 खुराक प्रशासित थे, फिर छिंदवाड़ा जिला था जहां 8596 खुराक प्रशासित थे।