सिवनी के घंसौर के पास पायली पर्यटन स्थल पर हो रही फिल्म की शूटिंग को देखने उमड़े ग्रामीण - देखे पूरी खबर

Villagers gathered to watch the shooting of the film being done at Payali tourist spot near Ghansaur, Seoni - see full news

सिवनी के घंसौर के पास पायली पर्यटन स्थल पर हो रही फिल्म की शूटिंग को देखने उमड़े ग्रामीण - देखे पूरी खबर
रिपोर्ट। सतीश राय/ चंद्रशेखर श्रीवात्री, सिवनी

सिवनी के घंसौर के पास पायली पर्यटन स्थल पर हो रही फिल्म की शूटिंग - देखे पूरी खबर 

  • बाहुबली जैसी फिल्मों पर काम कर चुके हैं अभिनेता 

 

सिवनी। सिवनी जिले के घंसौर विकासखंड मुख्यालय से लगभग 30 किलो मीटर दूर नर्मदा नदी के तट पर स्थित पर्यटन स्थल पायली की खूबसूरती अब फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने लगी है हालांकि प्राकृतिक दृश्यों से भरपूर पायली को ईको पर्यटन के रूप में विकसित करने का प्रयास वन विभाग द्वारा किया जा रहा है पायली की प्राकृतिक छटा पानी में डूबे छोटे-छोटे टापू और घने जंगलों के बीच लुफ्त उठाने प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं  किंतु अब पायली की सुंदरता हमें फिल्मों में देखने को भी मिलेगी, जल्द ही यहां फिल्मांकन शुरू होने जा रहा है। बताया गया कि एक दक्षिण भारतीय फिल्म की शूटिंग की तैयारियां पायली में जोर-शोर से चल रही हैं बताया जा रहा है कि आगामी फरवरी माह के प्रथम सप्ताह से मूवी की शूटिंग शुरू हो जायेगी।  "द मिसिंग बीन" नाम पर आधारित वाराही चलाना चित्रम फिल्म प्रोडक्शन के लाइन प्रोड्यूसर पिंटू शर्मा ने हमारे संवाददाता से हुई चर्चा में बताया है कि "द मिसिंग बीन" नाम आधारित पर  यह पहली ऐसी फिल्म होगी जिसकी 90 प्रतिशत तक शूटिंग मध्यप्रदेश में ही संपन्न होगी। पर्यटन स्थल पायली में लगभग 2 सप्ताह तक शूटिंग का आयोजन किया जाएगा फिल्म की स्टोरी के अनुसार हीरो के जीवन की शुरुआत पर्यटन स्थल स्थित गांव के झोपड़ीनुमा कच्चे मकान से होती है तथा फिल्म के हीरो का बचपन यही बीतता है, बताया गया है कि पर्यटन स्थल पायली के अलावा जबलपुर के चौसठ योगिनी मंदिर, पंचवटी, देवताल, ग्वारीघाट, कचनार सिटी, निदान फॉल दमोह, कटंगी में भी शूटिंग होगी। जबलपुर में लगभग 3 दिन तक एक गाने की शूटिंग होगी। मुख्य रूप से तेलुगु भाषा पर आधारित उक्त फिल्म हिंदी, मलयालम, तमिल, कन्नड़ आदि भाषाओं में भी रिलीज होगी, बताया गया है कि फिल्म में घंसौर सहित आसपास के स्थानीय कलाकारों को भी अभिनय करने का मौका दिया जाएगा। मध्यप्रदेश की संस्कृति पर आधारित लोक कलाओं एवं परम्परागत डांस का समावेश होगा। मिस्टर सेविस्टिन नोवा कोस्टा जूनियर के डायरेक्शन में फिल्म का निर्माण किया जा रहा है श्री "नोवा कोस्टा" इससे पहले बाहुबली, बजरंगी भाईजान, मक्खी जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं। बताया गया है कि फिल्म में केरल के सुपरस्टार अभिनेता रक्षित, अभिनेत्री अपर्णा जनार्दन एवं विलेन नासिर के रूप में किरदार निभाएंगे। "द मिसिंग बीन" में कुछ ऐसे कलाकार भी हैं जो पूर्व में बाहुबली जैसी बड़ी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। 

स्थानीय मीडिया द्वारा फिल्म की लोकेशन पर जाकर क्षेत्र पर पहली बार किसी फिल्म की शूटिंग को लेकर मुलाकात की गई जिसे लेकर फिल्म के निर्माता और निर्देशक के द्वारा बताया गया कि उन्हें फिल्म की शूटिंग करने में जिला कलेक्टर से लेकर जबलपुर कमिश्नर तक एवं जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है जिससे इस फिल्म के पूरे होने के बाद वह और चार फिल्मों की शूटिंग आरंभ करेंगे।