बीजेपी में बढ़ता  सिंधिया का कद, मिली ये जिम्मेदारी, देंगे गुरु मंत्र

Scindia's growing stature in BJP, got this responsibility, will give Guru Mantra

बीजेपी में बढ़ता  सिंधिया का कद, मिली ये जिम्मेदारी, देंगे गुरु मंत्र

बीजेपी में बढ़ता  सिंधिया का कद, मिली ये जिम्मेदारी, देंगे गुरु मंत्र

भोपाल। मोदी कैबिनेट के अंदर तक अपनी पैठ जमाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को BJP ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल अब Scindia बीजेपी नेताओं को गुरु मंत्र देंगे। इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया Virtual माध्यम से जुड़ेंगे।

दरअसल कार्यक्रम ई-चिंतन के जरिए श्रीमंत सिंधिया BJP कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। 24 जुलाई को Scindia बीजेपी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे। BJP राष्ट्रीय स्तर पर सरकार की उपलब्धियों को लेकर ने कार्यक्रम आयोजित कर रही है। बल्कि उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए बीजेपी द्वारा ई-चिंतन प्रोग्राम की तैयारी की गई है। इसके तहत ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के जिलों के पदाधिकारियों को विदेश नीति के मुद्दे पर टिप्स देंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी कार्यकर्ताओं को विदेश नीति के मुद्दे पर संबोधित करेंगे साथी वह बताएंगे कि जनता के बीच विदेश नीति का प्रचार प्रसार किस तरह किया जाए। ज्ञात हो कि इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर भी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को विदेश नीति पर संबोधित कर चुके हैं।

गुरु पूर्णिमा के मौके पर बीजेपी के कार्यकर्ता मंदिर मध्य में जाकर धर्मगुरु से गुरु मंत्र प्राप्त करेंगे। इसके अलावा गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मंडल बूथ स्तर पर कार्यकर्ता प्रोग्राम आयोजित करेंगे। ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से ही बीजेपी की राष्ट्रीय राजनीति से लेकर मध्यप्रदेश में सिंधिया के कद में इजाफा देखने को मिला है। वही धीरे-धीरे पार्टी में उनकी स्वीकार्यता भी बढ़ती नजर आ रही है।

Scindia अब सिर्फ शीर्ष नेताओं के साथ तेजी से बैठक कर रहे हैं वहीं कार्यकर्ताओं के संबोधन में भी हिस्सा ले रहे हैं। बता दें कि प्रदेश में 31 जुलाई जिला और मंडल की टीमों की बैठक आयोजित की जाएगी इसके साथ ही प्रशिक्षण सत्र का समापन 20 जुलाई को कर दिया जाएगा।